‘आंसर की’ से मिलाएं प्रश्नों के उत्तर

क्या आपने भी दिया है TET OMR शीट के लिए आवेदन. यदि हां तो अपना मेल चेक करते रहिए. BSEB अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि TET के अभ्यर्थियों से अपने उत्तरपुस्तिकाओं के स्क्रूटिनी कराने और OMR शीट प्राप्त करने से सम्बंधित आवेदनों पर समिति द्वारा आज से कार्रवाई प्रारम्भ कर दी गई है.




उन्होंने बताया कि इनमें से TET के जिन अभ्यर्थियों ने अपने OMR शीट को प्राप्त करने के लिए आवेदन किया है, उन्हें समिति द्वारा ई-मेल के माध्यम से उनका OMR शीट भेजा जा रहा है। साथ ही, अभ्यर्थियों को उत्तर मिलान करने के लिए समिति द्वारा उन्हें ई-मेल के माध्यम से Answer Key भी भेजा जा रहा है, ताकि वे अपने OMR शीट का मिलान Answer Key से कर लें.

आंसर की से OMR शीट का मिलान करने के बाद अभ्यर्थी को यदि कोई आपत्ति हो तो वे उसी मेल पर अपनी आपत्ति का वर्णन करते हुए मेल समिति को भेज देंगे. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इस सम्बंध में प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करेगा तथा उसके बाद यदि संशोधन की आवश्यकता पड़ी तो उसे 1 माह के अंदर कर दिया जाएगा.

बोर्ड का कहना है कि TET के दोनों Papers {1 & 2} के विभिन्न विषयों में कुल मिलाकर 630 प्रश्न थे, जिसमें 5% से भी कम प्रश्न अर्थात कुल 28 प्रश्न गलत थे, जिसे हटाने के बाद ही उत्तरपुस्तिकाओं की मार्किंग की गई है.

 

पूरी खबर सिर्फ यहां

https://goo.gl/uGv9hj

Related Post