182 साल का हुआ पटना कॉलेजियट

राजधानी के पटना कॉलेजियट स्कूल 182 साल का हो गया है. इस मौके पर स्कूल की ओर से 11 अगस्त को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में पुराने छात्रों ने भाग लिया और अपनी यादें ताजा की. स्कूल के पुराने छात्रों में पटना साहिब सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा, फिल्म अभिनेता कुणाल सिंह और डॉ उत्पलकांत सिंह समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.




इस मौके पर बीजेपी सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि छात्रों को हमेशा तीन बातों पर ध्यान देना चाहिए. संस्कार के लिए मातृभाषा, व्यवहार के लिए राष्ट्रभाषा और व्यापार के लिए विदेशी भाषा होती है. अपनी मातृभाषा से कभी अलग नहीं होना चाहिए.

पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि 65 साल बाद इस स्कूल में आकर अच्छा लग रहा है. उन्होंने कहा कि इसी स्कूल से शिक्षा लेकर वे एक बेहतर इंसान बन सके. वहीं भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता कुणाल सिंह ने कहा कि इस स्कूल में पढ़ना हर बच्चे का सपना होता था.

कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ अमित कुमार लाल ने की.  पुराने छात्रों संजीव राजगीरी और कुमार संभव समेत अनेक पूर्ववर्ती छात्रों ने इस मौके पर गाने गाकर जमकर अपने साथियों के साथ ठुमके भी लगाए.

Related Post