भाइयों को खुद से बनाए राखी पहनाएंगी बहनें




बाल भारती पब्लिक स्कूल की छात्रायें कला, स्वावलंबन और असीम स्नेह का दे रहीं संदेश

राखी निर्माण कला प्रतियोगिता आयोजित

संजय मिश्र,दरभंगा

अन्य जगहों की तरह दरभंगा में रक्षा बंधन पर्व को लेकर लोगों में उत्साह है. लड़कियों में तो खासा उमंग है. अभिनव विधि से इस पर्व को मनाने की योजना है. खबर यही है कि एक स्कूल की छात्राओं ने तय किया है कि वे अपने से बनाई राखी ही अपने भाई की कलाई पर बांधेंगी. बाजार के दुकानों में सजी जगमग करती राखी के मोह त्याग कर यह निर्णय लिया है दरभंगा के पास अवस्थित बाल भारती पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने. इस निर्णय से आनंद विभोर हो शिक्षकों ने स्कूल में ही राखी निर्माण कला प्रतियोगिता आयोजित कर दी.

सुरहाचट्टी से सटे अनार के पास अवस्थित इस स्कूल में मंगलवार (29-08-2023) को वर्ग पांच से वर्ग सात के बच्चों के बीच “राखी निर्माण कला” प्रतियोगिता का आयोजन विद्यालय के शिक्षक रत्नेश कुमार चौधरी के निर्देशन में किया गया. शिक्षक चिदानन्द झा, सुभाष कुमार चौधरी, मिन्टू ठाकुर के निर्णायक मंडल ने वर्ग पाँच से प्रथम स्थान के लिए फातिमा, द्वितीय स्थान के लिए मनुस्मृति, वर्ग छह से प्रथम स्थान के लिए फिजा रानी, द्वितीय स्थान के लिए आराध्या एवं वर्ग सात से प्रथम स्थान लिए रेशु सिंह जबकि द्वितीय स्थान के लिए ताहिरा खालीद का चयन किया.

कार्यक्रम के समापन पर विद्यालय के प्राचार्य अनिल कुमार झा एवं उपनिदेशक रवि झा ने छात्राओं का उत्साहवर्द्धन किया. स्कूल के संरक्षक उमेश झा ने इस अवसर पर कहा कि बच्चियों का निर्णय सर आंखों पर. शिक्षकों ने प्रतियोगिता करा कर छात्राओं की छुपी प्रतिभा को उद्घाटित किया है. संरक्षक ने जोर देकर कहा कि आत्मीयता का भाव समेटे इस पर्व के लिए बच्चियों का अपनत्व से सराबोर अभिरुचि दिखाना शुभ संकेत है. ये तो कला, स्वावलंबन और असीम स्नेह का संगम है.

PNCDESK

By pnc

Related Post